Jhanak 18 April 2024: तेजस से झनक को बचाएगा अनिरुद्ध, स्वीकार करेगा अपना धर्मपत्नी...
सीरियल "झनक" के एपिसोड में आप देखेंगे कि, झनक तब तक शादी से इंकार कर देती है जब तक कि दूल्हा उसे अपना चेहरा नहीं दिखा देता। वह कठोर रहती है. तनुजा, सृष्टि और बिपाशा उसे डांटती हैं। झनक उन्हें बताती है कि यह उसकी जिंदगी है और वह इसके लिए स्टैंड लेगी।
झनक जानती है कि दूल्हा कभी किसी को अपना चेहरा नहीं दिखाएगा। वह उसका सेहरा खींचने के लिए मजबूर हो जाती है। वह तेजस को बेनकाब करती है। इस बड़े सदमे से अनिरुद्ध और उनका परिवार भी सदमे में आ जाता है उन्हें नहीं पता था कि झनक को धोखा दिया जा रहा है।
अनिरुद्ध नहीं चाहता कि उनकी शादी हो, झनक कहती है कि वह अपनी लड़ाई लड़ेगी। वह आगे कहती है कि वह तेजस को कभी उससे शादी नहीं करने देगी। वह तेजस को डांटती है। वह घोषणा करती है कि वह घर छोड़ देगी और उनसे दूर चली जाएगी।
झनक अपना सफर अपने दम पर पार करना चाहती है उनका कहना है कि बाहर ख़तरा मंडरा रहा है. उसे घर पर खतरा महसूस होता है। तेजस उसे धमकाता है और शादी करने के लिए कहता है। अगर वह उसे मार भी दे तो उसे कोई परवाह नहीं है।
सृष्टि तेजस का समर्थन करती है। वह तेजस से झनक की मांग में सिन्दूर भरने और उससे शादी करने के लिए कहती है। तनुजा और बिपाशा तेजस की सहायता करती हैं और झनक को सिन्दूर की रस्म के लिए पकड़ लेती हैं।
अनिरुद्ध झनक के लिए स्टैंड लेता है। वह उनसे पूछता है कि अगर उन्हें सिन्दूर का महत्व पता है तो वे झनक और उसकी शादी को मान्य करें। अर्शी को अनिरुद्ध को खोने का डर है। छोटन ने उससे बोलने के लिए कहा।
झनक के साथ अपनी शादी पर विश्वास करेगा और उसे अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार करेगा। वह अर्शी से अपनी मां को इस पागलपन से रोकने के लिए कहते हैं। वह चिल्लाता है कि झनक उसकी पत्नी है और वह किसी और से शादी नहीं करेगी।
तेजस की अनिरुद्ध से बहस हो जाती है। वह झनक से गुपचुप तरीके से शादी करने के लिए अनिरुद्ध को डांटता है। झनक की रक्षा के लिए अनिरुद्ध तेजस से लड़ता है। वह झनक के खुद को बचाने के फैसले का समर्थन करता है।