Begin typing your search above and press return to search.

MI vs PBKS: IPL 2024: सूर्या की तूफानी पारी में उड़ा पंजाब, उसी के घर में दिया इतने रनों का लक्ष्य

MI vs PBKS: IPL 2024: सूर्यकुमार यादव “जिन्हें हम 360 डिग्री के नाम से भी जानते है” आते ही अपने अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर दर्शको को इंटरटेन करने लगे और अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्या ने 53 बॉल पर 78 रनों की तूफानी पारी खेली और कप्तान सैम कुरेन की एक वाइड बॉल पर आउट हो गए। सूर्या ने सैम कुरेन की बाहर जाती हुई बॉल पर बल्ला घुमाया और बैट और बॉल का संपर्क होने पर बॉल पॉइंट के तरफ हवा में उड़ी तभी पॉइंट के खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह ने बॉल को लपक लिया। सूर्या ने 3 छक्के और और 7 चौको की मदद से 53 बॉल पर 78 रन बनाए और सैम कुरेन की 16.2 बॉल पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

MI vs PBKS: IPL 2024: सूर्या की तूफानी पारी में उड़ा पंजाब, उसी के घर में दिया इतने रनों का लक्ष्य
X
By Kapil markam

MI vs PBKS: IPL 2024: Chandigarh: IPL 2024 का 33वा मुकाबला गुरुवार 18 अप्रेल को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पंजाब के होम ग्राउंड महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया।

मुंबई के ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और विकेटकीपर ईशान किशन ने मिलकर पारी की शुरुवात की लेकिन ईशान किशन पारी को ज्यादा लम्बा खींच नही पाए और 8 रन बनाकर रबाडा की 2.1 बॉल पर हरप्रीत ब्रार के हाथो कैच ओउट हो गए। रोहित शर्मा का साथ देने आए नए बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव “जिन्हें हम 360 डिग्री के नाम से भी जानते है” आते ही अपने अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर दर्शको को इंटरटेन करने लगे और अपना अर्धशतक पूरा किया। दुसरे छोर पर हिटमैन सूर्या के साथ मैदान में टिके हुए थे, तभी पंजाब के कप्तान सैम कुरेन ने 11.4 बॉल पर मुंबई को एक और झटका दे दिया। कप्तान सैम कुरेन ने हिटमैन को हरप्रीत ब्रार के हाथो कैच करवा पवेलियन भेजा। पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने 3 छक्के और 2 चौको की मदद से 25 बॉल पर 36 रनों की पारी खेली। नए बल्लेबाज़ तिलक वर्मा मैदान में सूर्या का देते हुए अपनी सूझबुझ से बेहतर बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए सूर्या को ज्यादा समय स्ट्राइक पर रख रहे थे।

सूर्या की शानदार पारी

सूर्या ने 53 बॉल पर 78 रनों की तूफानी पारी खेली और कप्तान सैम कुरेन की एक वाइड बॉल पर आउट हो गए। सूर्या ने सैम कुरेन की बाहर जाती हुई बॉल पर बल्ला घुमाया और बैट और बॉल का संपर्क होने पर बॉल पॉइंट के तरफ हवा में उड़ी तभी पॉइंट के खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह ने बॉल को लपक लिया। सूर्या ने 3 छक्के और और 7 चौको की मदद से 53 बॉल पर 78 रन बनाए और सैम कुरेन की 16.2 बॉल पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान हार्दिक पंड्या और 6 बॉल पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पंड्या ने 1 छक्का लगाया और हर्शल पटेल की बॉल पर हरप्रीत ब्रार के हाथो कैच आउट हो गए। टिम डेविड ने भी 1 छक्का और 2 चौका लगाया और 7 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। तिलक वर्मा ने 18 बॉल पर नाबाद 34 रनों की पारी खेली 2 चौके और 2 छक्के भी जड़े। मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 192 रन बनाए।

पंजाब की तरफ से हर्शल पटेल ने 3, सैम कुरेन ने 2 और रबाडा ने 1 विकेट हासिल किया।

Punjab Kings Playing XI: रिले रोसौव, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

Mumbai Indians Playing XI: रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story