Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: नक्‍सलियों को शहीद कहने पर सु्प्रिया ने दी सफाई: रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस लेकर बताया कांग्रेस का इतिहास...

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांकेर में पुलिस की गोली से मारे गए नक्‍सलियों को शहीद बताने वाली कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत ने रायपुर आकर सफाई दी। सुप्रिया ने कांग्रेस पार्टी का इतिहास बताया, कहा कि हमने पूरा नेतृत्‍व खोया है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: नक्‍सलियों को शहीद कहने पर सु्प्रिया ने दी सफाई: रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस लेकर बताया कांग्रेस का इतिहास...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत नक्‍सलियों को शहीद कहने वाले अपने बयान पर सफाई देने के लिए छत्‍तीसगढ़ पहुंची। सुप्रिया पहले बिलासपुर गईं, जहां उन्‍होंने कांग्रेस प्रत्‍याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। वहां से सीधे रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन पहुंची जहां उन्‍होंने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान नक्‍सलियों को शहीद कहे जाने वाले अपने बयान पर सफाई दी। सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर भी हमला बोला।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सुप्रिया ने कहा कि बीजेपी की फेक न्यूज़ फैक्ट्री मेरे बयान को गलत तरीके से चला रही है। झीरम का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2013 में झीरम घाटी में हमने कांग्रेस के पूरे नेतृत्व को इन्हीं नक्सलियों के हाथ खोया था। उन्‍होंने सवाल किया कि क्या ऐसे नक्सलियों के साथ हमारी जरा सी भी सहानुभूति हो सकती है? कांग्रेस ने अपने दो-दो प्रधानमंत्री को हिंसा की बलिवेदी में चढ़ते हुए देखा है। प्रदेश की बीजेपी कुत्सित है और वे काट-छांट कर मेरे बयान को चला रहे हैं।

बता दें कि कांकेर में 2 दिन पहले सुरक्षाबल के जवानों ने 29 नक्‍सलियों को मार गिराया। बस्‍तर में तैनात फोर्स के लिए यह बड़ी उपलब्धि है, लेकिन चुनावी सीजन में हुई इस घटना पर सियासत भी हो रही है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज ने पहले इस मुठभेड़ को फर्जी बताया, लेकिन बाद में अपना बयान बदल लिया। इन सब के बीच कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत नक्‍सलियों को शहीद बोल कर फंस गई हैं। सुप्रिया ने एक बयान में इस घटना की जांच की भी मांग की है।

सुप्रिया के इस बयान को लेकर बीजेपी हमलावर है। पार्टी के ऑफिसियल एक्‍स अकाउंट से आज एक पोस्‍ट किया गया है। नक्सलियों को शहीद बताने वाली,जवानों के शौर्य पर सवाल उठाकर जांच की मांग करने वाली,कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत पर भाजपा का बड़ा बयान भाजपा ने X पर पोस्ट कर कहा कि जिन नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ महतारी की धरती को निर्दोष छतीसगढ़ियो के खून से लाल किया है ऐसे बर्बर नक्सलियों को शहीद बताकर छत्तीसगढ़ की जनता, पुलिस बल और लोकतंत्र का मजाक बनाने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत आपका आगमन इस पावन धरती को स्वीकार्य नहीं है। #Get_Out_Supriya। छत्‍तीसगढ़ बीजेपी के कई नेता सोशल मीडिया में लगातार सुप्रिया के इस बयान की आलोचना कर रहे हैं।

सुप्रिया श्रीनेत का आया विवादित बयान...

अब इस मामले में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत का विवादित बयान सामने आया है। सुप्रिया का यह बयान सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है। इसमें सुप्रिया से कांकेर में नक्‍सली मुठभेड़ और बघेल के बयान के संदर्भ में सवाल किया गया है। पूछा गया कि बीजेपी कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है। इस पर सुप्रिया ने कहा कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए मुझे लगता है कि इसकी गहन जांच होनी चाहिए। और उन सब लोग जो शहीद हुए, मारे कुछ सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए हैं, उन सबको हमारी संवेदना है। इसमें कोई राजनीति का सवाल ही नहीं है।

पढ़ें पहले क्‍या कहा था बघेल ने बीजेपी शासन में होता है फर्जी एनकाउंटर

पूर्व मुख्‍यमंत्री बघेल ने कांकेर में नक्‍सली घटना पर सवाल खड़ा किया है। उन्‍होंने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया है। बघेल ने कहा कि बीजेपी शासन में नक्‍सलियों का फर्जी एनकाउंटर होता है। बघेल ने कहा कि राज्‍य में 4 महीने पहले बीजेपी की सरकार बनी है तब से ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है। बघेल ने कहा क‍ि बस्‍तर में पुलिस भोले-भाले आदिवासियां को डराती है। बघेल ने कहा कि यहां कवर्धा में भी पुलिस वाले आदिवासियों को डरा रहे हैं उन्‍हें गिरफ्तार कर लेने की धम‍की दे रहे हैं।

सीएम बोले- ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक को काल्‍पनिक था

पूर्व सीएम बघेल के बयान पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने पलटवार किया है। बघेल के बयान को लेकर मीडिया की तरफ से पूछे गए प्रश्‍न पर साय ने कहा कि हर चीज में इन लोगों को प्रश्‍न खड़ा नहीं करना चाहिए। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को काल्पनिक कहा था। साय ने कहा कि यह (नक्‍सली) घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

गृह मंत्री ने कहा फोर्स का अपमान कर रहे हैं पूर्व सीएम

प्रदेश के डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी पूर्व सीएम बघेल के बयान पर जवाबी हमला बोला है। गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो CRPF, BSF, DRG के जवानों से माफी मांगिए, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता आपको माफ नहीं करेगी। शर्मा ने कहा कि हर विषय में राजनीति ठीक नहीं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story