Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Liquor Policy Case: ED का आरोप- शुगर बढ़ाने के लिए आम और मिठाइयां खा रहे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने डायट चार्ट किया तलब

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के शराब नीति मामले में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई हुई।

Delhi Liquor Policy Case: ED का आरोप- शुगर बढ़ाने के लिए आम और मिठाइयां खा रहे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने डायट चार्ट किया तलब
X
By Ragib Asim

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के शराब नीति मामले में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल अपना शुगर का स्तर बढ़ाने के लिए रोजाना आम, मिठाइयां और आलू-पूरी खा रहे हैं। ED ने बताया कि केजरीवाल चीनी के साथ चाय ले रहे हैं, ताकि उनका शुगर स्तर बढ़ जाए और इसे चिकित्सकीय आधार पर जमानत के लिए उपयोग कर सकें।

ED के वकील जोहेब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि जब एजेंसी ने जेल प्रशासन से केजरीवाल के आहार और उनकी दवाइयों की जानकारी मांगी, तब यह बात सामने आई। केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ED की दलीलों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि एजेंसी केवल मीडिया के लिए ऐसा आरोप लगा रही है। जैन ने कहा कि वह मौजूदा आवेदन वापस लेकर नया आवेदन दायर करेंगे। कोर्ट ने जेल प्रशासन से केजरीवाल का आहार चार्ट मांगा है।

केजरीवाल ने मांगी नियमित जांच की अनुमति

बार एंड बेंच के मुताबिक, केजरीवाल ने नियमित शुगर जांच और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए डॉक्टर से नियमित परामर्श के लिए कोर्ट से अनुमति के लिए याचिका दायर की है। बता दें, केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। पहले 11 दिन वह ED की हिरासत में रहे और 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया। केजरीवाल फिलहाल 29 अप्रैल तक जेल में रहेंगे।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story