Begin typing your search above and press return to search.

Gwalior News: ग्वालियर में कलयुग की मीरा: 23 साल की शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, वृन्दावन से आयी कान्हा की बारात

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रामनवमी के शुभ दिन पर एक अनोखी शादी हुई है. ये शादी देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. ग्वालियर की रहने वाली 23 साल की कलयुग की मीरा शिवानी ने लड्डू गोपाल से शादी से की है. पुरे रीति रिवाज़ों के साथ लड्डू गोपाल संग साथ फेरे लिए

Gwalior News: ग्वालियर में कलयुग की मीरा: 23 साल की शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, वृन्दावन से आयी कान्हा की बारात
X
By Neha Yadav

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रामनवमी के शुभ दिन पर एक अनोखी शादी हुई है. ये शादी देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. ग्वालियर की रहने वाली 23 साल की कलयुग की मीरा शिवानी ने लड्डू गोपाल से शादी से की है. पुरे रीति रिवाज़ों के साथ लड्डू गोपाल संग साथ फेरे लिए. इस अनोखी शादी को देखने के लिए साधु संतों समेत बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी.

शिवानी से बचपन से है कृष्ण भक्त

ग्वालियर जिले के ब्रिज कॉलोनी इलाके में रहने वाली 23 वर्षीय शिवानी परिहार बचपन से ही कृष्णा भक्त है. शिवानी ने बीकॉम में पढाई की है. शिवानी के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं और माता गर्ल्स हॉस्टल में वार्डन काम करती हैं. शिवानी परिहार हमेशा अपने पास लड्डू गोपाल की पीतल की प्रतिमा अपने साथ रखती है. बचपन से ही लड्डू गोपाल से विवाह करने का सपना था. जिसके बाद उसने शादी कृष्णा जी से शादी करने का फैसला लिया. पहले शिवानी के माता - पिता शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन भक्ति आगे उन्हें झुकना पड़ा. रिश्तेदार इस शादी से खुश नहीं है. लेकिन उन्हें किसी से फर्क नहीं पड़ा.

हाथों में लगाई श्री कृष्ण के नाम की मेहँदी

जानकारी के मुताबिक़, शिवानी का विवाह कार्यक्रम 15 अप्रैल से शुरू हुआ था. 15 अप्रैल को शिवानी परिहार की हल्दी और तेल हुई, 16 अप्रैल को मंडप हुआ , 17 अप्रैल बारात आया व विवाह हुआ और आज बिदाई हुई . शादी वाले दिन लड्डू गोपाल को दूल्हे की तरह तैयार किया गया था. साथ ही शिवानी भी लाल जोड़े में तैयार हुई थी. इतना ही नहीं शिवानी ने अपने हाथों में कृष्णा जी के नाम की मेहँदी भी लगाई है.

वृन्दावन से लड्डू गोपाल की बारात

शिवानी की शादी पुरे हिन्दू रीति रिवाज़ों के साथ हुई है. शादी देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. वृन्दावन से भगवान लड्डू गोपाल की बारात लेकर साधु संत कैंसर पहाड़ी स्थित मंदिर पहुंचे थे. जहाँ जमकर बारातियों की आव भगत हुई. फिर गीत गाये और सभी रस्मों के साथ सात फेरे लिए. बता दें शादी के बाद से शिवानी ने सबकुछ त्याग कर दिया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story