Begin typing your search above and press return to search.

सुशील कुमार सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Sushil Kumar Singh Biography in Hindi

Sushil Kumar Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: सुशील कुमार सिंह का जन्म 27 जून 1963 को बिहार के औरंगाबाद में हुआ था।

सुशील कुमार सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Sushil Kumar Singh Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Sushil Kumar Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: सुशील कुमार सिंह का जन्म 27 जून 1963 को बिहार के औरंगाबाद में हुआ था। उनकी पत्नी का नाम आरती सिंह है और उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनका शिक्षा का केंद्र अनुग्रह नारायण कॉलेज था और उन्होंने बिहार के मगध विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की।

सुशील कुमार सिंह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और बिहार के औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से 16वीं लोकसभा में संसद सदस्य हैं। उन्होंने 12वीं और 15वीं लोकसभा में भी संसद सदस्य के रूप में कार्य किया है। उनकी प्रमुख संबद्धताएं शामिल हैं कोयला और इस्पात पर स्थायी समिति, सार्वजनिक उपक्रमों पर समिति और याचिकाओं पर समिति के सदस्य होना।

सुशील कुमार सिंह का जीवन संघर्षमय रहा है और उन्होंने अपने प्रारंभिक शिक्षा का साथ दी और बाद में राजनीति में अपनी पेशेवर शक्ति का इस्तेमाल किया।


Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story